LIC Cancer Cover Plan : इस प्लान से होगा कम पैसे में कैंसर का इलाज, जानिए पूरी डिटेल्स

Shimla - 12 Mar 2023 - LIC office, life insurance corporation, located on the mall road of Shimla

LIC Cancer Cover Plan : आज के वक्त में हैल्थ इंश्योरेंस कराना काफी जरूरी हो गया है। आज के वक्त में कब कौनसी बीमारी आ जाएं कुछ कहां नहीं जा सकता है। वैसे भी इन बीमारियों के इलाज के लिए काफी पैसा खर्च करना पड़ता है। अगर कैंसर जैसी बड़ी बीमारी का इलाज करवाना है तो फिर इसके लिए तो कई सारे लोगों का घर तक बिक जाता है। इस इलाज के खर्च में लोगों की जिंदगी भर की पूरी कमाई चली जाती है। ऐसे में कैंसर के लिए एलआईसी का एक प्लान काफी राहत दे सकता है। एलआईसी के इस प्लान का नाम एलआईसी कैंसर कवर प्लान (LIC Cancer Cover Plan) हैं। एलआईसी की इस पॉलिसी की सबसे खास बात ये है कि यह प्लान कैंसर से सुरक्षा प्रदान करता है।

एलआईसी का यह कैंसर कवर प्लान एक रेगुलर प्लान है अधिकतर हेल्थ इंश्योरेंस देने वाली कंपनियां कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों के इलाज का कवर देती हैं। इस में एलआईसी की कैंसर कवर पॉलिसी खरीदी जा सकती हैं। एलआईसी की इस पॉलिसी में इलाज का 100 प्रतिशत कवर मिलता है।

LIC Cancer Cover Plan

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) का कैंसर कवर प्लान रेगुलर प्रीमियम प्लान है। इस प्लान के तहत बीमा की किस्त 6 महीने या वार्षिक तौर पर अदा करना होता है। इसमें हर महीने यूजर्स को कवर का 1 प्रतिशत

दिया जाता है। अगर कैंसर कवर 30 लाख रुपये का है तो हर महीने 10 साल तक 30,000 रुपये मिलेंगे। वही, मरीज इलाज के दौरान गुजर जाता है तो उसकी फैमिली को यह मंथली इनकम मिलती है। अगर कैंसर छोटा है तो फिर कवर का 25 प्रतिशत हिस्सा मिलता हैं। वहीं अगर कैंसर खतरनाक स्टेज पर पहुंच गया है तो इलाज के लिए बांकी पैसे मिल जाते हैं।

हर महीने इतने रूपये करना होगा खर्च

अगर आप इसमें वर्ष 3 हजार रु भरते हैं तो आपको 25 हजार रु का कैंसर कवर प्लान मिल जाता हैं यानी हर महीने सिर्फ 250 रुपये भरना होगा। LIC की कैंसर कवर पॉलिसी में डायग्नोसिस से लेकर इलाज तक और मंथिली इनकम तक कवर मिलता है। इसके लिए कैंसर की डायग्नोसिस रिपोर्ट को एलआईसी के ऑफिस में जमा करना होता है।

यहां भी पढ़ें :

Fixed Deposit Interest Rates: ये बैंक दे रहे रहे ग्राहकों को 8 प्रतिशत तक ब्याज, चेक करें Full List

Banana Chips Making Business : कम निवेश में शुरू होगा ये बिजनेस! जानिए कैसे?

NPS Account Reactivation Process: अपने नेशनल पेंशन सिस्टम खाते को आसानी से कर सकते हैं रिएक्टिव- जानिए Step By Step Process

Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version