Banana Chips Making Business : कम निवेश में शुरू होगा ये बिजनेस! जानिए कैसे?

Banana Chips Making Businessistock

Banana Chips Making Business : अगर आप कोई बिजनेस शुरू करने का प्लान कर रहे हैं लेकिन आपके पास बिजनेस को शुरू करने के लिए ज्यादा पैसे नही है तो फिर आपको कोई चिंता करने की जरूरत नहीं हैं आज हम आपको एक शानदार बिजनेस आइडिया बताने जा रहे है इस बिजनेस को आप काफी कम कीमत में शुरू कर सकते है इस बिजनेस का नाम बनाना चिप्स बनाने का बिजनेस है तो फिर आइए जानते हैं इस बिजनेस के बारे में…

कैसे करें शुरू

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको ज्यादा निवेश करने की जरूरत नहीं है। इस बिजनेस को आप शुरू में छोटे लेवल पर भी शुरू कर सकते हैं।

इन चीजों की होगी जरूरत

आपको Banana Chips Making Business को शुरू करने के लिए कुछ खास मशीनों की जरूरत होगी साथ ही आपको 5 हजार वर्ग फुट जगह की भी जरूरत होगी। इसके साथ आपको केले को धोने के लिए टैंक, केले तो काटने, फ्राई करने और मसाले मिलाने के लिए मशीन की जरूरत होगी। आपको  चिप्स को पैक करने के लिए पैकेजिंग मशीन की भी जरूरत होगी। आपको इन मशीनों को ऑनलाइन के जरिए भी खरीद सकते है।

जानिए कितनी आएगी लागत

आपको 50 किलो ग्राम चिप्स बनाने के लिए मिनिमम 1,000 रूपये के केले, एक हजार रूपये का कुकिंग ऑयल और एक हजार रूपये का डीजल और आपको मिनिमम 200 रूपये के मसाले को खर्च करने होंगे यानी आपको 50 किलो ग्राम चिप्स बनाने के लिए लगभग 3200 रूपये खर्च करने होंगे।

इस बिजनेस से कमाई

अगर हम आपको केले के चिप्स से कमाई की बात करें तो फिर आप इस बिजनेस से एक मोटा पैसा कमा सकते है। आपको 1 किलो चिप्स का पैकेट लगभग 70 रूपये में पड़ेगा। आप जिसको काफी आसानी से 100 रूपये में बेच सकते हैं। अगर आपको 1 पैकेट में 20 रूपये की बचत होती है तो फीट आपको 50 किलो केले की चिप्स में दिन की 2 हजार रु तक की कमाई हो सकती है।


यह भी पढ़ें :

NPS Account Reactivation Process: अपने नेशनल पेंशन सिस्टम खाते को आसानी से कर सकते हैं रिएक्टिव- जानिए Step By Step Process

Small Business Idea: आचार का कारोबार कराएगा तगड़ी कमाई, ऐसे करें शुरू

Share This Article
2 Comments
Exit mobile version