Fixed Deposit Interest Rates: ये बैंक दे रहे रहे ग्राहकों को 8 प्रतिशत तक ब्याज, चेक करें Full List

Fixed Deposit Interest Rates (Image Credit- istock)

Fixed Deposit Interest Rates: अगर आप फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) में निवेश करते है तो फिर आज की यह खबर आपके काफी काम की हो सकती है। आज हम आपको कुछ बैंकों की जानकारी दे रहे है जो एफडी पर 8 प्रतिशत तक ब्याज दर ऑफर कर रहे है। इन बैंकों की लिस्ट में एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (AU Small Finance Bank), इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank), फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक (Fincare Small Finance Bank), जन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Jana Small Finance Bank) शामिल है तो फिर आइए जानते हैं इन बैंकों की ब्याज दरों के बारे में…

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank)

यह बैंक भी एफडी पर अपने ग्राहकों को एक बेहतर ब्याज दर दे रहा है। वेबसाइट के नियमों के अनुसार, अगर 1 साल की एफडी है तो फिर ग्राहकों को 8.20 प्रतिशत ब्याज मिल सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बैंक 3 साल के लिए जमा पर 8 प्रतिशत और 5 वर्ष के लिए जमा पर 7.25 फीसदी तक ब्याज देते हैं।

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (AU Small Finance Bank)

यह बैंक एक स्मॉल फाइनेंस बैंक है। एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने ग्राहकों को एफडी की सुविधा प्रदान करता है। इस बैंक में अगर ग्राहक 18 महीने तक पैसा कमा करते हीं तो उन्हें 8 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलेगा।

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Jana Small Finance Bank)

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जन स्मॉल फाइनेंस बैंक 1 साल तक पैसा रखने पर 8.50 प्रतिशत की ब्याज ऑफर करता है। इसमें 3 साल से 5 साल तक पैसा रखने पर 7.25 फीसदी ब्याज मिलेगा।

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक (Fincare Small Finance Bank)

अपने ग्राहकों को यह बैंक भी विशेष ऑफर करता है। फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक भी एफडी पर अपने ग्राहकों को 8.11 फीसदी तक का ब्याज देता हैं। पैसों पर यह ब्याज 3 साल तक मिलेगा। वही, 5 साल की बात करें तो फिर 8 प्रतिशत ब्याज दिया जा रहा है।


यहां भी पढ़ें:

Banana Chips Making Business : कम निवेश में शुरू होगा ये बिजनेस! जानिए कैसे?

 

 

Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version