5 Blockbuster Films Must Watch: ये फिल्में जितनी बार देखोगे मन नहीं भरेगा, जानिए नाम

5-blockbuster-films-must-watch

5 Blockbuster Films Must Watch: वैसे तो बॉलीवुड में आए दिन एक न एक मूवी रिलीज होती रहती है लेकिन आज हम आपको जिन मूवी के बारे में बात कर रहे हैं ये मूवी वर्ष 20001 से 2009 के बीच बनी है और ये ऐसी मूवी है। जिनको आपको जितनी बार भी देख लो मन नहीं भरता है साथ ही इन मूवी ने बॉक्स में भी काफी शानदार प्रदर्शन किया है तो फिर आइए जानते हैं इन मूवी के बारे में।

गदर- एक प्रेम कथा

इस लिस्ट में पहली मूवी गदर- एक प्रेम कथा है। वर्ष 2001 में रिलीज हुई सनी देओल की यह मूवी बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी और सनी देओल की यह मूवी ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। इस फिल्म में सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा मुख्य भूमिकाओं में थे।

3 इडियट्स

वर्ष 2009 में आई अमीर खान स्टारर फिल्म 3 इडियट्स को लोगों ने काफी अधिक पसंद किया था। यही वजह थी कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। इस फिल्म में ड्रामा और इमोशन दोनों ही था।

3 इडियट्स में आमिर खान, आर माधवन और शरमन जोशी मुख्य भूमिकाओं में थे, जबकि ओमी वैद्य, बोमन ईरानी और करीना कपूर अहम भूमिका में थे।

कहो न प्यार है

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर वर्ष 2000 में रिलीज हुई कहो न प्यार है मूवी है। ऋतिक रोशन ने इसी फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था। उनके साथ साथ अमीषा पटेल की भी फिल्मों में काफी शानदार एंट्री हुई थी।

यह फिल्म एक रोमांटिक थ्रिलर फिल्म थी, इस फिल्म को राकेश रोशन द्वारा लिखित, निर्देशित और निर्मित थी। कहो न प्यार है को बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर घोषित किया था।

कभी खुशी कभी गम

वर्ष 2001 में रिलीज हुई यह फिल्म जिसमें अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, शाहरुख खान, काजोल, रितिक रोशन और करीना कपूर ने अभिनय किया था।

यहां फिल्म रिलीज के साथ ही दर्शकों के दिल में छा गई थी और इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस में काफी शानदार प्रदर्शन किया था। यह एक ऐसी फिल्म है कि इसको जितनी बार भी देखो मन नहीं भरता है।

मोहब्बतें

वर्ष 2000 में रिलीज हुई मोहब्बतें फिल्म को आज भी दर्शक काफी अधिक पसंद करते है। ये फिल्म ऐसी फिल्म है कि अगर आप इस फिल्म को 100 बार भी देख लेंगे तो फिर आपका मन नहीं भरने वाला है।

यह भी पढ़ें : Best Tourist Places In Chhindwara: ये है खूबसूरत घूमने लायक जगह, जानिए नाम

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version