Petha Business Idea : तगड़ी कमाई करेगा ये बिजनेस, आसानी से ऐसे करें शुरू 

Chhindwara News Digital
Petha Business Idea

Petha Business Idea : अगर आप कोई बिजनेस शुरू करने का प्लान कर रहे हैं तो आज क्या खबर आपके बहुत काम की हो सकती है आज हम आपको एक बड़ा दिशा अंदर बिजनेस आइडिया बताने जा रहे हैं जिसको आप शुरू करके एक तगड़ी कमाई कर सकते हैं आज क्या इस बिजनेस का नाम पेठे का बिजनेस (Petha Business Idea) है तो फिर लिए जानते हैं बिजनेस के बारे में…

Petha Business Idea : ऐसे शुरू करें बिजनेस

पेठे को आगरा में तो काफी चाव से खाया ही जाता है इसके साथ ही इसको बड़े शहरों में भी काफी चाव से खाया जाता है। ऐसे में आपके लिए इस बिजनेस को शुरू करना काफी फायदेमंद हो सकता है। अगर आप इस कारोबार को शुरू करते है तो फिर इसको शुरू करने के लिए आपको लगभग 5 लाख रु खर्च करना होगा।

Petha Business Idea : इन पेठों की हैं ज्यादा डिमांड

आप पेठे को बनाकर बेच सकते हैं। इसके अलावा आप पेठे खरीद कर ला सकते है और बेच कर अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं। बता दें कि पैठे में सबसे ज्यादा डिमांड सादा पेठा, पान और सैंडविच पेठे की रहती है।

Petha Business Idea : ये है पेठे बनाने का तरीका

आपको पेठा बनाने के लिए सबसे पहले पेठे को काटना होगा। इसके बाद अंदर से गुदा निकालना होगा और इसको पेठे के आकार में पीस काट लें। इसके बाद पेठे के पीस को एक नुकीली कीलों वाली मशीन से गोदा जाता है, ताकि उसके अंदर मिठास घुल सके।

इसके बाद पेठा को चुने के पानी में 2 से 3 बाद धोया जाता है और उसको उबाला जाता है और पेठे को चासनी में पकाया जाता है। इसके बाद में पेठे में फ्लेवर मिलाकर ड्राई किया जाता है। जब पेठा सुख जरा है और फिर ये खाने के लिए तैयार हो जाता है।

Petha Business Idea : कितनी होगी कमाई

इस बिजनेस से आप एक बेहतर कमाई कर सकते है। आप जितना ज्यादा पेठा बेचोगे आपकी कमाई भी उसी पर निर्भर होगी।

यहां भी पढ़ें:

Soya Paneer Business Idea : कम निवेश में बंपर कमाई कर सकता है ये बिजनेस, जानिए कैसे करें शुरू

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कैसे बोलेंगे मराठी में I LOVE U? सुनते ही बोलने लगेंगे कपल Gold Purity Check: असली है या नकली? इस तरह आसानी से करें चेक Passport Apply Online: पासपोर्ट के लिए करना है आवदेन? ऐसे करें घर बैठे आवेदन Online Business Ideas Without Investment : बिना निवेश के शुरू करें ये 3 शानदार बिजनेस, होगी तगड़ी कमाई Aamna ने रेड गाउन में शेयर की तस्वीरें फैंस को भाया Rhea Chakraborty का सिंपल साड़ी लुक Surbhi Jyoti ने शेयर की नई तस्वीर, फैंस हुए बेचैन