World No 1 Richest Man: Jeff Bezos फिर बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति- जानिए Ambani और Adani का क्या है नंबर

Chhindwara News Digital
World No 1 Richest Man (image Credit - x)

World No 1 Richest Man : ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति की लिस्ट जारी की है। लिस्ट में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति की लिस्ट में पहले नंबर पर अमेजन कंपनी (Amazon) के मालिक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) हैं। बता दें कि पहले टेस्ला (Tesla) और एक्स (पूर्व में ट्विटर) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति था। टेस्ला के शेयर में गिरावट की वजह से एलन मस्क की संपत्ति में गिरावट आई है। ब्लूमबर्ग रिपोर्ट के मुताबिक, जेफ बेजोस की नेटवर्थ 200.3 बिलियन डॉलर है। वहीं मस्क की कुल संपत्ति 197.7 बिलियन डॉलर है।

ये है दुनिया के टॉप 10 अमीर व्यक्ति

बर्नार्ड अरनॉल्ट (Bernard Arnault) 197 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति है। इस लिस्ट में

चौथे नंबर पर मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) और पांचवें नंबर पर माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के बिल गेट्स (Bill Gates)है।

दुनिया के अमीर व्यक्ति की लिस्ट में छठे पायदान पर स्टीव बाल्मर (Steve Ballmer), सातवें पर वॉरेन बफे (Warren Buffett) और आठवें पर लैरी एलिसन ( Larry Ellison), 9वें पर लैरी पेज (Larry Page) हैं और 10वें पर सर्गेई ब्रिन (Sergey Brin) है।

कौन सा नंबर है अंबानी-अदाणी का?

इस लिस्ट में भारतीय बिजनेसमैन भी शामिल है। अमीरों की लिस्ट में 11वें नंबर पर रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) हैं। मुकेश अंबानी के पास 115 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति है।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के अनुसार, वही, दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के लिस्ट में अडानी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) के पास 12 वें स्थान पर हैं। गौतम अडानी के पास कुल नेट वर्थ 104 बिलियन डॉलर है।

यहां भी पढ़ें:

PM Kisan 16th Installment Date: आज खाते में आएंगे पीएम किसान के पैसे, ऐसे करें स्टेटस चेक

Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कैसे बोलेंगे मराठी में I LOVE U? सुनते ही बोलने लगेंगे कपल Gold Purity Check: असली है या नकली? इस तरह आसानी से करें चेक Passport Apply Online: पासपोर्ट के लिए करना है आवदेन? ऐसे करें घर बैठे आवेदन Online Business Ideas Without Investment : बिना निवेश के शुरू करें ये 3 शानदार बिजनेस, होगी तगड़ी कमाई Aamna ने रेड गाउन में शेयर की तस्वीरें फैंस को भाया Rhea Chakraborty का सिंपल साड़ी लुक Surbhi Jyoti ने शेयर की नई तस्वीर, फैंस हुए बेचैन