Bread Making Business : कम निवेश में होगा तगड़ा मुनाफा, ऐसे करें शुरू

Chhindwara News Digital
Business Idea

Bread Making Business: अगर आप बंपर कमाई करना चाहते है और इसके लिए किसी ऐसे कारोबार की तलाश कर रहे है जो कारोबार को आप कम निवेश में शुरू कर सकें और आपकी कमाई काफी अधिक हो सके। अगर हां तो फिर आज की यह खबर आपके काफी काम की हो सकता है। आज हम आपको एक बेहद ही शानदार बिजनेस आइडिया बताने जा रहे है। इस बिजनेस का नाम ब्रेड बनाने का बिजनेस (Bread Making Business) है तो फिर आइए जानते हैं इस बिजनेस के बारे में…

कैसे करें कारोबार शुरू?

आपको ब्रेड मेकिंग का कारोबार शुरू करने के लिए फैक्ट्री लगानी होगी और इसके लिए आपको जमीन, बिल्डिंग, मशीन, बिजली-पानी की सुविधा और कर्मचारियों की जरूरत होगी साफ ही आपके पास एक अच्छा बिजनेस प्लान भी होना चाहिए।

कितना करना होगा निवेश?

अगर आप इस कारोबार को छोटे स्तर पर शुरू करते है तो फिर आपको इस बिजनेस को शुरू करने के लिए लगभग 5 लाख रु की जरूरत की जरूरत होगी। इसके अलावा 1000 वर्ग फीट जगह की जरूरत होगी। आप जिसमें फैक्ट्री लगा सकते हैं। आप इस कारोबार को शुरु करने के लिए आप सरकार की ओर से चलाई जाने वाली स्कीम प्रधानमंत्री मुद्रा योजना (PM Mudra Yojana) का सहारा भी ले सकते हैं।

कारोबार शुरू करने के लिए कराना होगा रजिस्ट्रेशन

यह एक खाद्य उत्पाद है। जिस वजह से कारोबार को शुरू करने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होता है। इसके साथ ही आपको FSSAI से खाद्य Business संचालन लाइसेंस के लिए भी आवेदन करना होगा।

कितनी होगी कमाई?

एक सामान्य ब्रेड के पैकेट की कीमत आज के वक्त में लगभग 40 रूपये से 60 रूपये है। वहीं, इसके बनने की लागत काफी कम आती है यानी अगर आप बड़े स्तर पर और एक साथ प्रोडक्शन करते है तो फिर इसको बनने की लागत काफी कम हो सकती है साथ ही आपको कारोबार को बढ़ाने के लिए बेहतर मार्केटिंग भी करनी होगी।

Bread Making Business, Bread Making Business in Hindi, business Idea, business Idea in Hindi, business 

Aadhaar Card Address Update Online Process: इस तरह आसानी से करें अपना आधार कार्ड अपडेट- ये है प्रोसेस

Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कैसे बोलेंगे मराठी में I LOVE U? सुनते ही बोलने लगेंगे कपल Gold Purity Check: असली है या नकली? इस तरह आसानी से करें चेक Passport Apply Online: पासपोर्ट के लिए करना है आवदेन? ऐसे करें घर बैठे आवेदन Online Business Ideas Without Investment : बिना निवेश के शुरू करें ये 3 शानदार बिजनेस, होगी तगड़ी कमाई Aamna ने रेड गाउन में शेयर की तस्वीरें फैंस को भाया Rhea Chakraborty का सिंपल साड़ी लुक Surbhi Jyoti ने शेयर की नई तस्वीर, फैंस हुए बेचैन